fbpx
चुरूEDUCATION UPDATES
Trending

ग्रेड थर्ड शिक्षकों के: तबादलों पर लगी रोक हटाने की मांग मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा

ग्रेड थर्ड शिक्षकों के: तबादलों पर लगी रोक हटाने की मांग मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा

ग्रेड थर्ड शिक्षकों के: तबादलों पर लगी रोक हटाने की मांग मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा

 

चूरू : ग्रेड थर्ड शिक्षकों के: तबादलों पर लगी रोक हटाने की मांग मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा

शिक्षक संघ राष्ट्रीय की चूरू उपशाखा अध्यक्ष सूर्य प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में अध्यापक संवर्ग तृतीय के स्थानांतरण पर रोक के विरोध में मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में वर्षों से स्थानांतरण से प्रतिबंध हटाने की प्रतीक्षा कर रहे तृतीय वेतन शृंखला के अध्यापकों को अपने गृह क्षेत्र में स्थानांतरण किया जाना था।

 

सरकार ने पहले अन्तर जिला बाद में अंतर जिला तथा आखिर में स्थानांतरण नीति की ओट में स्थानांतरण करने से मना कर दिया, जिससे अध्यापकों को झटका लगा है। इस अवसर पर मंडल संयुक्त मंत्री राजवीर सिंह, जिला मंत्री शिव कुमार शर्मा के अलावा कन्हैयालाल सैनी, होशियार चंद्र सारस्वत, सुरेश पवार, सुरेंद्र परिहार, अशोक दाधीच,चिरंजी लाल सैनी केसर देव भाटी, जयचंद आदि मौजूद थे।

सादुलपुर | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा की बैठक बुधवार को पंचायत समिति सभागार में हुई। उपशाखा अध्यक्ष प्रमोद श्योराण की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न शैक्षिक समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया गया। सीबीईआे बबलेश शर्मा व एसीबीईओ दीवानसिंह सूरा का शिक्षकों ने अभिनंदन किया।

बाद में सभी शिक्षक जुलूस के रूप में मिनी सचिवालय पहुंचे, जहां पर ग्रेड थर्ड शिक्षकों का स्थानांतरण नहीं करने के विरोध में सीएम व शिक्षा मंत्री के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन दिया। इस दौरान शिक्षक नेता वासुदेव शर्मा,

अध्यक्ष प्रमोद श्याेराण, मंत्री बद्रीप्रसाद, रामानंद सरावग, रणवीरसिंह नोखवाल, दशरथ धायल, महेंद्रसिंह महला, दयानंद, वीरेंद्र योगी, योगेश कुमार, बीरबलराम, रमेश सांगवान, रणसिंह पूनिया, सुरेंद्र मान आदि माैजूद थे। ्

तारानगर | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने बुधवार को सीएम के नाम एसडीएम प्रभजोत सिंह गिल को ज्ञापन देकर स्थानान्तरण पर लगी रोक हटाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि वर्तमान में शिक्षा विभाग सहित समस्त विभागों में स्थानांतरण पर प्रतिबंध हटा हुआ है।

पूर्व में भी शिक्षकों से आनॅलाइन आवेदन मांगे गए थे, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण शिक्षकों को निराशा हुई। स्थानांतरण पर प्रतिबंध हटने पर शिक्षकों में एक आशा जगी, लेकिन शिक्षा मंत्री ने नीति की ओट लेकर स्थानांतरण से मना कर दिया गया।

इसके कारण शिक्षकों की आशाओं पर कुठाराघात हुआ है। ऐसे में सीएम से मामले में हस्तक्षेप करते हुए शिक्षकों के स्थानांतरण पर लगी अघोषित रोक को निरस्त करवाकर स्थानांतरण शुरू करवाने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष जाकिर हुसैन, मंत्री हुलासमल सैनी, मंगलेश खत्री, प्रभुराम, सुंदरलाल सैनी, मनोहरलाल शर्मा आदि थे।

सुजानगढ़ | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने सीएम व शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन देकर अध्यापक संवर्ग के तबादलों पर रोक के विरोध में ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि राज्य सरकार द्वारा शिक्षा विभाग सहित समस्त विभागों में स्थानांतरण पर प्रतिबंध हटा हुआ है।

इससे पूर्व गत वर्षों में भी अध्यापक संवर्ग से स्थानान्तरण के इच्छुक शिक्षकों से आवेदन मांगे थे, लेकिन यह छलावा साबित हुआ। 2022 में तबादलों से प्रतिबन्ध हटने पर वर्षों से प्रतीक्षा कर रहे अध्यापक संवर्ग (तृतीय वेतन शृंखला) को अपने गृह क्षेत्र में स्थानान्तरण की आस जगी थी,

लेकिन शिक्षा मंत्री ने अब तबादलों से मना कर दिया। ज्ञापन देने वालों में मदनलाल गुर्जर, मनोज कुमार शर्मा, कमल कुमार, जीवणदान देवल, हेमंत कुमार चौधरी, अरविन्द कुमार, पुरुषोतम लिलड़, अक्षय मिश्र, रामावतार शर्मा, रामेश्वरलाल खीचड़, रंजन अत्रि, कमल कुमार, अशोक कुमार, सुरेश कुमार आदि थे।

ग्रेड थर्ड शिक्षकों के: तबादलों पर लगी रोक हटाने की मांग मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा

मोनिका ईनानियाँ

नमस्कार मित्रो, मैं मोनिका ईनानियाँ एम. ए. & एम फिल मैं आपको शिक्षा जगत की हर एक हलचल से करवाउंगी अपडेट !!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also
Close
Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:

Adblock Detected

आपके सिस्टम में AD ब्लोकर है उसे निष्क्रिय कीजिए