fbpx
जयपुरजयपुर मंडल
Trending

सरिता एवं लक्ष्मी ने स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया हार्दिक ने 12वीं में पाया प्रथम स्थान

Sarita and Laxmi got first position in 10th examination of State Open School, Hardik got first position in 12th

सरिता एवं लक्ष्मी ने स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया हार्दिक ने 12वीं में पाया प्रथम स्थान

सरिता एवं लक्ष्मी ने स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया, हार्दिक ने 12वीं में पाया प्रथम स्थान

 

जयपुर 24 अगस्त। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की मई-जून में आयोजित 10वीं एवं 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम बुधवार को शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला द्वारा जयपुर में घोषित किए गए।

कक्षा 10वीं की परीक्षा में जैसलमेर की सरिता एवं नागौर की लक्ष्मी प्रजापत ने समान प्राप्तांक लाकर प्रथम स्थान अर्जित किया है। सरिता एवं लक्ष्मी प्रजापत दोनों ने ही 84.60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कक्षा 12 में बांसवाड़ा के हार्दिक चौधरी ने 90.80 प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान हासिल किया है।

इसके साथ ही 10वीं में महिला श्रेणी में सरिता व लक्ष्मी प्रजापत के अतिरिक्त अजमेर की रूखसार ने 82.20 प्रतिशत अंक प्राप्त करके द्वितीय तथा पुरूष श्रेणी में राजसमंद के भरत खटीक ने 83.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रथम एवं नागौर के सहीराम ने 80.40 प्रतिशत अंक प्राप्त करके द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

कक्षा 12 की पुरूष श्रेणी में हार्दिक चौधरी के अतिरिक्त सौरभ दिवाकर ने 85.40 प्रतिशत अंक प्राप्त करके द्वितीय तथा महिला श्रेणी में बीकानेर की सुनीता सोनी ने 84.20 प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रथम, जैसलमेर की आनन्दी सोनी ने 84 प्रतिशत अंक प्राप्त करके द्वितीय स्थान हासिल किया है।

दोनों ही कक्षाओं की महिला श्रेणी में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्तकत्र्ताओं को मीरा पुरस्कार तथा पुरूष श्रेणी में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्तकत्र्ताओं को एकलव्य पुरस्कार दिया जायेगा। इसमें प्रथम स्थान प्राप्त परीक्षार्थी को 21 हजार रूपये व द्वितीय स्थान प्राप्त परीक्षार्थी को 11 हजार रूपये नकद राशि व प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा।

मोनिका ईनानियाँ

नमस्कार मित्रो, मैं मोनिका ईनानियाँ एम. ए. & एम फिल मैं आपको शिक्षा जगत की हर एक हलचल से करवाउंगी अपडेट !!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also
Close
Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:

Adblock Detected

आपके सिस्टम में AD ब्लोकर है उसे निष्क्रिय कीजिए