fbpx
अजमेरअजमेर मंडल
Trending

देशभक्ति के तरानों से गूंजेंगे जिलेभर के स्कूल 12 अगस्त को होगा सभी विद्यालयों में एक साथ कार्यक्रम

Schools across the district will resonate with patriotism, on August 12, programs will be held simultaneously in all schools

देशभक्ति के तरानों से गूंजेंगे जिलेभर के स्कूल 12 अगस्त को होगा सभी विद्यालयों में एक साथ कार्यक्रम

युवा पीढ़ी में राष्ट्रभक्ति जागृत करने के लिए होंगे आयोजन

अजमेर. आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत 12 अगस्त को जिलेभर के राजकीय एवं निजी विद्यालयों में एकसाथ देशभक्ति गीतों का गायन किया जाएगा। इसकी व्यवस्थाओं के संबंध में गत दिवस जिला कलक्टर अंश दीप की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

जिला कलक्टर अंश दीप ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों की श्रृंखला में कई गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। हर घर तिरंगा अभियान की तरह ही नई पीढ़ी में राष्ट्रभक्ति जागृत करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें समस्त राजकीय एवं निजी विद्यालयों के एकसाथ एक ही समय देशभक्ति गीतों का सामूहिक गायन किया जाएगा। समस्त विद्यालयों में आगामी 12 अगस्त को सुबह 10.15 बजे देश भक्ति गीतों का गायन किया जाएगा।

प्रत्येक स्तर पर होगा कार्यक्रम

कार्यक्रम का आयोजन राज्य, जिला ब्लॉक एवं विद्यालय स्तर पर करने की योजना तय की गई है। जिला स्तरीय आयोजन के लिए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं ब्लॉक स्तर पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नोडल होंगे। मुख्य जिला स्तरीय आयोजन का स्थान निर्धारित करने के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चंद्र शर्मा, अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त अक्षय गोदारा एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी धर्मेन्द्र जाटव को निर्देश दिए गए।

मोनिका ईनानियाँ

नमस्कार मित्रो, मैं मोनिका ईनानियाँ एम. ए. & एम फिल मैं आपको शिक्षा जगत की हर एक हलचल से करवाउंगी अपडेट !!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also
Close
Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:

Adblock Detected

आपके सिस्टम में AD ब्लोकर है उसे निष्क्रिय कीजिए