fbpx
स्थान्तरणशिक्षा मंत्री
Trending

85 हजार शिक्षकों को सरकार ने दिया जोर का झटका | जिले के अंदर भी नहीं होंगे तबादले लगाई रोक

The government gave a shock to 85 thousand teachers, there will be no transfer even inside the district, ban imposed

85 हजार शिक्षकों को सरकार ने दिया जोर का झटका | जिले के अंदर भी नहीं होंगे तबादले लगाई रोक

शिक्षा विभाग ने मांगी थी जिले के अंदर तबादलों की अर्जियां, दूसरे जिलों में तबादलों पर थी रोक, शिक्षा अधिकारियों, प्रथम और द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की ही निकलेगी स्थानान्तरण सूची

जयपुर/ बीकानेर। तृतीय श्रेणी शिक्षकों को सरकार ने एक बार फिर झटका दिया है। जिले के अंदर एक स्थान से दूसरे स्थान पर होने वाले तबादलों पर फिलहाल रोक लगा दी है। एक जिले से दूसरे जिलों में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों पर पहले से ही रोक थी।
BD Kalla
अब अगस्त के पहले सप्ताह में शिक्षा विभाग की तबादला सूची आएंगी। इनमें शिक्षा अधिकारियों, प्रथम और द्वितीय श्रेणी शिक्षकों के ही तबादले होंगे। इससे पहले दो बार सरकार तृतीय श्रेणी शिक्षकों को तबादलों का सपना दिखा चुकी है। अगस्त, 2021 में 85 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों से आवेदन लिए गए थे।
इसके बाद मई 2022 में शिक्षा मंत्री ने घोषणा की थी कि नई नीति से तबादले होंगे। इस घोषणा के बाद 85 हजार आवेदन रद्दी होे गए। अब हाल ही दो महीने पहले तबादले खुले तो शिक्षा मंत्री ने तृतीय श्रेणी शिक्षकों से जिले के अंदर एक स्थान से दूसरे स्थान पर तबादले होने की घोषणा की थी। लेकिन इस पर भी रोक लगा दी गई है।

मंत्री आवास के बाद अब निदेशालय पर भी सूचना चस्पा

transferतृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों के लिए शिक्षक निदेशालय के चक्कर लगा रहे हैं। इसको लेकर निदेशक गौरव अग्रवाल ने अपने कक्ष के बाहर सूचना चस्पा कराई है। इसमें लिखा है कि तृतीय श्रेणी अध्यापकों के स्थानांतरण, प्रतिनियुक्ति तथा कार्य व्यवस्थार्थ आदि कार्य वर्तमान में नहीं हो रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले मंत्री आवास भी ऐसी सूचना चस्पा की गई थी।

तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले अभी नहीं होंगे। इसके अलावा अन्य शिक्षक और शिक्षा अधिकारियों की तबादला सूची तैयार की जा रही हैं। बी.डी. कल्ला, शिक्षा मंत्री

 

 

मोनिका ईनानियाँ

नमस्कार मित्रो, मैं मोनिका ईनानियाँ एम. ए. & एम फिल मैं आपको शिक्षा जगत की हर एक हलचल से करवाउंगी अपडेट !!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also
Close
Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:

Adblock Detected

आपके सिस्टम में AD ब्लोकर है उसे निष्क्रिय कीजिए